क्रिसमस क्यों मनाते हैं | क्रिसमस 25 दिसंबर 2018

क्रिसमस डे क्यो मनाया जाता है इसे हम कई पुराने सालो से मनाते आ रहे है यह क्रिसमस का दिन बहुत ही खुसी का दिन होता है और खासतौर पर बच्चे इस दिन का इंतजार करते है बच्चो को यह क्रिसमस डे बहुत पसंद है।

क्रिसमस कैसे मनाया जाता है
क्रिसमस क्यों मनाते हैं | क्रिसमस 25 दिसंबर 2018

क्रिसमस का पर्व हम 25 दिसंबर को मनाते है क्या आप जानते है ये पर्व 25 दिसंबर को ही क्यो मनाया जाता है इसका क्या कारण हो सकता है बहुत से लोगो के मन मे ये ख्याल एक बार जरूर आया होगा तो चलिए जानते लेते है।

जैसा कि आप जानते है क्रिसमस का पर्व दिसंबर महीने में मनाया जाता है जब नया साल आने वाला वाला होता है नए साल के पांच दिन पहले इस पर्व को मनाया जाता है सायद आप जानते होंगे प्रभु यीसु का जन्मदिन इस तारीख को मनाया जाता है।

इसलिए प्रभु यीसु के जन्मदिन के दिन ही भारत और पूरी दुनिया मे लोग इस पर्व को बहुत धूमधाम से मनाते है जैसा की आप जानते है 24 दिसंबर की रात से लोग एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई देते है।

ऐसा इसलिए होता है कि हम बहुत खुश हो जाते है कल क्रिसमस आने वाला है और आज 24 तारीख है एक और कुछ घण्टो का फर्क है इसलिए सब एक दूसरे को हैप्पी क्रिसमस डे बोलते है।

क्रिसमस का यह त्योहार बहुत से चीजो से मशहूर है जैसे कि क्रिसमस ट्री सांता क्लॉज इस दिन कहा जाता है कि सांता क्लॉज बच्चो को गिफ्ट देते है और बच्चो की हर विश पूरी करने की कोशशि करते है।

क्रिसमस सांता क्लॉज क्व नाम और क्रिसमस ट्री के नाम से पूरी दुनिया मे बहुत मशहूर है यह एक ऐसा त्योहार है जो पूरी दुनिया मे मनाया जाता है यह साल का सबसे प्रसिद्ध त्योहार होता है।

क्रिसमस के दिन लोग बाजार जाते है औऱ क्रिसमस के लिए समान वगैरह ख़रीदारी करते है अपने घर की पूरी साफ सफाई करते है ताकि क्रिसमस अच्छे से बना सके क्रिसमस के दिन लोग क्रिसमस ट्री खरीदते है और अपने घर बालकनी में लगाते है।

क्रिसमस ट्री को बहुत अच्छी तरह सजाया जाता है और वह ट्री बहुत खूबसूरत लगता है पूरा सजावट करने के बाद उसमेक रंग बिरंगी लाइट लगाया जाता है और उस ट्री को रात में लाइट चालू कर के छोर देते है।
Previous
Next Post »