Hockey World Cup 2018

आज की चटपटी खेल की खबर है न्यूजीलैंड ने कैसे हराया फ्रांस को आज हम इसके बारे में आपको बताएंगे और इसी के साथ अर्जेंटीना ओलम्पिक चैंपियन भी जाता है न्यूजीलैंड ने फ्रांस को 2-1 से हराया और अर्जेंटीना ने स्पेन को 3-4 से दबोचा है।

Hockey World Cup 2018
Hockey World Cup 2018


Hockey World Cup 2018


जैसा कि आपने ये मैच देखा होगा और अब यह खबर पढ़ रहे है न्यूजीलैंड वैसे तो 14 वी विश्व कप से सुरूआत की है इन्होंने मैच खेला था गुरुवार 29 नवंबर को और स्टेडियम का नाम था कलिंगा वह एक ग्रुप मैच था और फ्रांस को हरा डिगा 2-1 से यह बहुत अच्छी बात है।

न्यूजीलैंड की टीम ने तो सुरूआत में बड़े जोश के साथ आक्रमण किया था बहुत अच्छा मैच खेल रहे थे लेकिन कोई भी फायदा नही हुआ वो एक भी गोआल नही कर सके।

दूसरे क्वार्टर में 16 वे मिनट में कुछ ऐसा हुआ अचानक दाए और से कीवी टीम ने खेन्द को हवा में उछाला और फिर केन रसेल ने उस गेंद कप कब्जे में ले लिया और फिर गोआल में बदल दिया फिर क्या फ्रांस की टीम सतर्क हो गई और उनमें जोश उमंग के साथ खेलने लगे थे 

अब उनके खिलाड़ी बराबरी का खेल खेलने के लिए उतावले होते जा रहै थे फ्रांस की आकम्रणी खिलाड़ीयो ने 19 वे मिनट और 20 वे मिनट पर अपना मोके बनाए जिसे कीवी टीम ने कबूल नही किया।

ना जाने क्यों बार बार मौके गावात रहा फ्रांस दूसरे क्वार्टर में गोआल ना होने के बाद उनको तीसरे खेल में बहुत मौके मील थे लेकिन क्या कर सकते है उनके खिलाड़ी सही मोके पर चूक जाते थे।

उनके कप्तान विक्टर चालर्ट 37 वे मिनट पर चूक गए थे ये एक चूक हुए थी ये मौका भी गया उनके हाथ से यहां तक कि 39 वे मिनट में भी फ्रांस की टीम बराबरी का एक मौका भी छोर दिया और आखरी क्वार्टर में 52 वे मिनट पर उनको लगातार 2 पेनाल्टी लग गई थी।

लेकिन फिर भी उनकी टीम दोनों पर गोआल नही कर सकी फ्रांस के लगातार आक्रमण के बीच किसी तरह अपने आप कप बचाने में सफल रहे वही कीवी टीम के जेनेस ने 55 वे मिनट पर दूसरा गोआल कर दिया इस गोआल के बाद आखरी 5 मिनट उनके लिए आसान होगा गया है।

अब रही बात फ्रांस की तो उन्होंने 59 वे मिनट ओर गोआल किया था स्टीफन का ये गोआल कीवी टीम के लिए भाग्यशाली रहा क्योकि अगर ये गोआल नही होता तो फ्रांस के कप्तान द्वारा लगाए पेनाल्टी के वजह से मैच बराबरी में समाप्त हो जाता था इसलिए वो गोआल भागयशली है।

अब अगला मैच खेला जाएगा शुक्रवार 30 नवंबर को शाम 5 बजे विश्व चैंपियन और ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी पहला मैच आयलैंड से सुरु होगा फिर शाम 7 बजे के बाद दूसरा मैच इंग्लैंड और चीन के बीच मुकाबला होगा लेकिन टीम चीन पहली बार वर्ल्ड कप में उतरी है लेकिन टूर्नामेंट के पहले मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से हराया था।
Previous
Next Post »