How to Make Money With A Website Without Selling Anything

By | April 23, 2020

How to Make Money With A Website Without Selling Anythingनमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे आज हम आपको बताने जा रहे है आप कैसे एक वेबसाइट बनाकर कैसे लाखो रूपय कैसे कमा सकते है घर बैठे इसकी पूरी जानकारी आपको मिलेगी और आप आसानी से जान पाएंगे और पैसे कमा सकते है तो चलिये जानते है।

How to Make Money With A Website

How to Make Money With A Website आज कल हर कोई वैबसाइट से लाखो कमा रहे है और वही कुछ लोग इस बात से अंजान है की पैसे कैसे कमाए जाते है इसलिए हम ये आर्टिक्ल लिख रहे है आपके लिए वैबसाइट आप फ्री में भी बना सकते है और पैसा भी लगा के बनाया जाता है।

Website Kaise Banaye?

फ्री में आप ब्लॉगर का इस्तेमाल कर सकते हो जो गूगल का एक प्रॉडक्ट है बिलकुल फ्री सब कुछ मिलता है डोमैन और होस्टिंग लेकिन हम आपको सलाह देना चाहते है अगर आप ब्लॉगर से पैसे कमाना चाहते हो तो आप उनका सब डोमैन नहीं इस्तेमाल करे।

क्योकि फ्री वाला डोमैन अच्छा नहीं होता है और आपको ट्रेफिक में प्रोब्लेम हो सकती है जब ट्रेफिक नहीं आएगा तो आप कैसे पैसा कमाओगे इसलिए एक टॉप लेवेल डोमैन जरूर खरीदे और ब्लॉगर से कनैक्ट करे और वोर्द्प्रेस्स का भी इस्तेमाल कर सकते हो लेकिन आपको पूरा पैसा देना होगा हमारी सलाह मानो तो वोर्द्प्रेस्स पर काम करे।

Website Se Paisa Kaise Kamaye?

वैबसाइट से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है हम आपको सबसे जरूरी तरीके बताएँगे जो काम करते है ताकि आप जल्द से जल्द वैबसाइट से पैसा कमाना सुरू कर सके तो हम कुछ लाइन नीचे बता  रहे है।

  • Google Adsense
  • Affiliate Marketing
  • Paid Guest Post
  • Sponsorship
  • Paid Backlink Provide to Other Site
  • Donation From Visitor

How to Make Money Google Adsense क्या है: आप अपने वैबसाइट को मोनिटाइज़ करके लाखो रूपय कमा सकते है क्योकि दुनिया का सबसे बड़ा Ad नेटवर्क Google Adsense है और सबसे ज्यादा पैसा देती है और 20 मिलीओन से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते है।

https://www.google.com/adsense/start/

Google Adsense से पैसा कमाने के लिए आपको अपनी वैबसाइट को सबमिट करना होगा रिवियू के लिए जब आपको अप्रोवल मिलेगा  तब आप एडसेनस की Ad अपनी वैबसाइट पर place करके पैसा कमा सकते है जब कोई User Ad पर क्लिक करेगा तब आपकी कमाई होगी।

Must Read: How to Get Adsense Approval

How to Make Money Affiliate Marketing क्या है: ये सबसे अच्छा  और आसान तरीका है पैसे कमाने का आप किसी दूसरी कंपनी का प्रोडक्टस बेच सकते है अपनी वैबसाइट के माध्यम से उनका प्रोडक्टस बेच सकते है जैसे सबसे ज्यादा लोग Amazon का इस्तेमाल करके पैसा कमाते है।

https://www.amazon.in/

Must Read: How to Start Affiliate Marketing 

जब आप दूसरे के प्रोडक्टस को बेचते है तो कंपनी आपको उसका कुछ % Commison देती है और इस तरह से आप पैसा कमा सकते है और ऐसे ही लोग वैबसाइट से पैसा कमाते है और इसी को Affiliate Marketing कहा जाता है।

How to Make Money Paid Guest Post क्या है: अगर आपकी वैबसाइट पर हर महीने लाखो का ट्रेफिक आता है तो आप किसी से पैसे मांग सकते है और उनसे बोल सकते है में अपनी वैबसाइट पर तुम्हारा आर्टिक्ल पब्लिश कर दूंगा उसके लिए तुम मुझे इतना पैसा दीजिये क्योकि मेरी साइट पे एक लाख का ट्रेफिक है।

तो कोई भी वो राज़ी हो जाएगा और आपको पैसे भी देगा क्योकि उसे आपकी वैबसाइट से ट्रेफिक और banklink भी मिलेगा जो की उसके लिए फायदा की  बात है इस तरह से आप गेस्ट पोस्ट कर सकते है।

How to Make Money With Sponsorship क्या है: जब आपकी वैबसाइट पर हर महीने 1 लाख से 5 लाख तक का ट्रेफिक आता है तो बड़ी बड़ी कंपनी वाले आपसे संपर्क करते है और बोलते है की हमारी ये कंपनी है और हम ये बेचते है तुम अपनी वैबसाइट पर हमारे बारे में आर्टिक्ल लिखो हम उसके बदले आपको पैसा देंगे।

इससे आप एक आर्टिक्ल लिखने का 100 डॉलर से भी जादा पैसा मांग सकते हो उनसे और इसी को Sponsors कहा जाता है।

Paid Backlink: से पैसा कमा सकते हो अगर आपकी साइट का DA PA ज्यादा है तो आप किसी भी वैबसाइट को अपनी साइट से backlink देने का पैसा मांग सकते है क्योकि आपकी साइट पे लाखो में ट्रेफिक आता है इसलिए आपको कोई भी पैसा देने के लिए तयार हो जाएगा।

Donation: आप अपनी साइट पे Paypal का लिंक दे सकते हो और लोगो को बोल सकते हो अगर आप हमारी मदद करना चाहते है तो आप हमे कुछ पैसे खुसी से donate कर सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने आपको पूरी जानकारी दी है की आप कैसे एक वैबसाइट बनाकर लाखो रूपय कमा सकते है अगर आपको ये मददगार लगा हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेर करना न भूले ताकि दूसरे भी जान सके और आपकी तरह पैसे कमा सकते धनवायद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *