Digital Marketing Jobs Highest Paying डिजिटल मार्केटिंग जॉब्स

By | May 22, 2020

Digital Marketing Jobsनमस्कार दोस्तो तो कैसे है आप लोग आज की ताजा पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है ससबे जादा पैसा देने वाली Digital Marketing Jobs के बारे में ताकि आप लाखो रुपय कमा सकते ये काम करके तो चलिये जानते है।

Table of Contents

Digital Marketing Jobs

अगर आप ये काम करना चाहते है तो आपको कुछ काम आना जरूरी है जो डिजिटल मार्केटिंग के चाहिए इसलिए हम वो कोनसे काम है सारे लिस्ट आपको बतायंगे ताकि आप अपने काम के अनुभव के अनुसार काम कर सकते है।

What jobs are there in digital marketing?

  • Digital Marketing Manager
  • Content Strategist
  • Virtual Reality Developer
  • SEO and SEM Specialist
  • User Experience Designer
  • Data Analysts
  • Email Marketing Specialist
  • Internet of Things Marketing Specialist

Digital Marketing Manager: इसका क्या काम होता है इसकी पूरी जानकारी आपको हम बताएँगे अगर आप डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर हो  तो आपको पता होगा लेकिन जिनहे नहीं पता उनके लिए बता रहे है।

एक डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर एक कंपनी और उसके उत्पादों और / या सेवाओं को बढ़ावा देने वाले मार्केटिंग अभियानों के विकास, कार्यान्वयन और प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होता है।

वह डिजिटल स्पेस के साथ-साथ वेबसाइट ट्रैफ़िक चलाने और लीड / ग्राहकों को प्राप्त करने में ब्रांड जागरूकता बढ़ाने में प्रमुख भूमिका निभाता है।

Content Strategist: इस फील्ड में क्या काम होता है चलिए जानते है हर एक फील्ड का अलग काम होता है और सैलरी भी अलग होती है

एक सामग्री रणनीतिकार व्यावसायिक लक्ष्यों और उपयोगकर्ता की जरूरतों को समझने के लिए काम करता है, फिर योजना, विकास और स्पष्ट, प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने में मदद करता है जो दोनों को एक साथ लाता है। … निर्माण, वितरण, और उपयोगी, उपयोगी सामग्री के शासन के लिए योजना।

Virtual Reality Developer: इस काम में क्या करना पड़ता है और क्या होता है ये आइये जानते है वीआर कंटेंट डेवलपमेंट 3 डी गेम डेवलपमेंट के समान है, जिसमें यह एक बड़ी, इमर्सिव 3 डी दुनिया का स्थानिक डिजाइन है जो खिलाड़ी /

उपयोगकर्ता अपने दम पर आगे बढ़ाएगा। 3 डी गेम डेवलपमेंट / वीआर डेवलपमेंट फ़ाउंडेशन में शामिल हैं: 3 डी गेम इंजन का उपयोग करना सीखना (हम एकता की सलाह देते हैं।

SEO and SEM Specialist: ये क्या इसका कम क्या होता है सब कुछ हम शॉर्ट में आपको बताएँगे Search Engine Marketing Specialists (SEO/SEM) योजना बनाने के लिए जिम्मेदार हैं, को लागू करने और कंपनी की समग्र एसईओ रणनीति के प्रबंध।

वे आमतौर पर वेब मार्केटिंग, वेब एनालिटिक्स, कंटेंट स्ट्रैटेजी प्लानिंग, लिंक बिल्डिंग और कीवर्ड रणनीति जैसे कई प्रकार के कर्तव्यों को कवर करते हैं।

What does a user experience designer do: इसका क्या काम होता है और कैसे किया जाता है एक यूएक्स डिजाइनर ब्रांडिंग, डिजाइन, उपयोगिता और कार्य के पहलुओं सहित किसी उत्पाद को प्राप्त करने और एकीकृत करने की पूरी प्रक्रिया से संबंधित है।

यह एक ऐसी कहानी है जो डिवाइस के उपयोगकर्ता के हाथों में आने से पहले शुरू होती है। “कोई भी उत्पाद एक द्वीप नहीं है। एक उत्पाद उत्पाद से अधिक है।

What does a data analyst do: इस काम को कैसे किया जाता है और क्या है चलिये जानते है डेटा विश्लेषक सादे अंग्रेजी में संख्याओं का अनुवाद करते हैं। प्रत्येक व्यवसाय डेटा एकत्र करता है।

चाहे वह बिक्री के आंकड़े, बाजार अनुसंधान, रसद या परिवहन लागत हो। डेटा विश्लेषक का काम उस डेटा को लेना और कंपनियों को बेहतर व्यावसायिक निर्णय लेने में मदद करना है।

Email Marketing Specialist: क्या है ये भी जानते है एक ईमेल विपणन विशेषज्ञ एक डिजिटल बाज़ारिया है जो ईमेल सूचियों के निर्माण, ईमेल बनाने और पोषण करने के लिए लिखित संचार के माध्यम से होता है।

Internet of Things Marketing Specialist: इसका क्या काम है और ये क्या होता है मार्केटिंग में इंटरनेट ऑफ थिंग्स का उपयोग वास्तव में बॉक्स के बाहर सोचने और वास्तविक जीवन में ‘वास्तविक।

ग्राहक के लिए सबसे मूल्यवान तरीकों से संबंधित सेवाओं की पेशकश के बारे में है। या दूसरे शब्दों में एक समग्र, ग्राहक-केंद्रित और एकीकृत विपणन अवसर।

What is the starting salary of digital marketing?

डिजिटल मार्केटिंग जॉब में कितना सैलरी मिलता है ये सवाल हर इंसान के मन में आता है जॉब मिलने से पहले तो आपका सवाल का जवाब भी यही मिलेगा चलिए जानते है कितनी सैलरी आपको मिल सकती है।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के बाद शुरुआती वेतन क्या है? डिजिटल मार्केटिंग शुरुआती स्तर / फ्रेशर के लिए औसत वेतन लगभग 3.0 लाख रुपये से 4.0 लाख रुपये प्रति वर्ष है। यह विभिन्न अन्य कारकों जैसे कौशल, संगठन और कार्य के शहर पर निर्भर करेगा।

Is Digital Marketing a good career 2020?

क्या डिजिटल मार्केटिंग 2020 में कर सकते है और इसका क्या स्कोप है ये करना सही होगा या नहीं तो इसका सही जावाब हम ही बता सकते है देखिये ये डिजिटल काम है और ये हमेशा काम आता है।

अभी जादा काम डिजिटल होता है इसलिए इसका स्कोप है 2020 और आने वाले सालो में इसकी और भी जादा जरूरत है इस काम के हमेशा कंपनी वाले एक डिजिटल मार्केटर को खोजते है।

digital marketing jobs in foreign countries

जी हा इसका जॉब इंडिया से भी बाहर काम कर सकते है और इसकी ऑपर्चुनिटी बहूत जादा है जैसे गुल्फ कंट्री में दुबई और भी ऐसे देशो में इसकी जरूरत होती है।

और लोग हमेशा गूगल में सर्च करते रहते है डिजिटल मार्केटिंग जॉब्स के बारे में इसलिए हम कुछ केयवोर्ड बता रहे है कैसे लोग सर्च करते है हर रोज ताकि आपको आइडिया मिल सकते नीचे दिया गया है आप देख सकते है।

  • digital marketing jobs in dubai salary
  • digital marketing jobs in abu dhabi
  • part time digital marketing jobs in dubai
  • digital marketing jobs in dubai linkedin
  • digital marketing jobs in middle east
  • digital marketing jobs in canada
  • digital marketing jobs in sharjah
  • digital marketing jobs in australia
  • digital marketing jobs in india
  • digital marketing jobs in singapore
  • digital marketing jobs in emirates airlines
  • digital marketing jobs with salary

Conclusion

डिजिटल मार्केटिंग जॉब्स के बारे में हमने सब कुछ  आपको विस्तार से बता दिया है उम्मीद है आपको ये आर्टिक्ल जॉब्स के लिए मदद करेगा  इसे अपने दोस्तो और फॅमिली के साथ भी शेर जरूर और सोश्ल मीडिया पे भी शेर करे ताकि जादा लोगो की मदद हो सकते धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *